Bihar

बिहार के लिए  मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए आपके जिला में बारिश को लेकर कैसा है अनुमान

मौसम ने बिहार  में करवट ले ली है जिस वजह से बिहार के  अधिकांश जिलों में बारिश हो रही है और अभी सभी जगहों पर  दुर्गा पूजा के पंडाल बने हुए हैं , दुर्गा पूजा के पंडाल बारिश की वजह कई जगहों पर क्षतिग्रस्त भी हो गया है। उधर आईएमडी पटना के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में मौसम के उथल-पुथल की वजह से बिहार में इसका सीधा असर देखने के लिए मिलेगा।

 बंगाल की खाड़ी में हो रहे उथल-पुथल की वजह से बिहार में इसका असर अगले कम से कम दो दिनों तक दिखेगा जहां पर 4 और 5 अक्टूबर तक पूरे बिहार  में आंधी पानी के साथ ठनका गिरने की संभावना है  आईएमडी पटना के मौसम विज्ञान के अनुसार बंगाल की खाड़ी का  चक्रवात अब धीरे-धीरे शक्तिशाली होता जा रहा है इसका असर सीधा तौर पर बिहार पर पड़ेगा जिसके चलते सम्मान से मध्यम बारिश के आसार हैं जबकि  चंपारण गोपालगंज जमुई भागलपुर बांका और मुंगेर क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

बिहार में कई जिलों में मौसम बदलता हुआ दिख रहा है और कई जिलों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई है वही राजधानी पटना में  ही कल और आज भी अच्छी खासी बारिश देखी जा रही है पूरे दिन रुक रुक कर बारिश होने से बिहार के कई जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान है इस तरह दुर्गोत्सव और दशहरे में भक्तों के उत्सव पर यह बारिश पानी फेर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button